पुनर्वास में रह रहे लोग पानी की समस्या से हैं परेशान

author-image
New Update
पुनर्वास में रह रहे लोग पानी की समस्या से हैं परेशान

टोनी आलम, एएनएम न्यूज, जामुड़िया: जामुड़िया विधानसभा क्षेत्र के विजय नगर में भुधसान से प्रभावित लोगों को पुनर्वास देते हुए हैं ईसिएल के सीएसआर फंड के सहयोग से एडीडीए के द्वारा घर बनाएं गए हैं। आज इन घरों में रह रहे लोगों के द्वारा आरोप लगाया गया कि उनको बिते कई दिनों से पानी की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।



इस संदर्भ में जानकारी देते हुए रघुवीर नोनिया ने बताया कि जो कंपनी इन घरों का निर्माण कर रही थी उसने नारायण मंडल नामक एक व्यक्ति को पानी की आपूर्ति करने के लिए निजी तौर पर रखा हुआ था लेकिन 28 नवंबर से पानी की आपूर्ति बंद है उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य बंद हो जाने के बाद नारायण मंडल ने पानी की आपूर्ति बंद कर दिया। उन्होंने नारायण मंडल पर आरोप लगाया कि पानी की आपूर्ति करने के लिए वह जहां रह रहे 100 परिवारों से ₹60000 की मांग कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि पानी के लिए यहां पर जो रिजर्वॉयर बनाया गया है। उसके पानी में जानवरों के मल मूत्र बिचाली सहित तमाम गंदगी पड़ी हुई है। जब उन्होंने इस घटना की जानकारी एडीडीए को दी तो उन्होंने यहां के लोगों से पीएचई विभाग से संपर्क करने के लिए कहा। पीएचई विभाग की तरफ से उनको स्थानीय थाने में शिकायत करने के लिए कहा गया। इसके अनुसार उन्होंने केंदा फांड़ी में शिकायत की शिकायत मिलते ही तुरंत पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गयी। रघुवीर नोनिया ने कहा कि पुलिस ने इस पूरे घटना की सघन जांच करने का भी आश्वासन दिया।



इस मामले की सूचना मिलते ही जामुड़िया के विधायक हरेराम सिंह, जामुड़िया ब्लॉक 2 के सभापति सिद्धार्थ राणा भी मामले की जानकारी लेने के पुनर्वास स्थल पर पहुंचे। जामुड़िया के विधायक ने यहां के लोगों से बात की और उनकी समस्याओं को गौर से सुना उन्होंने उनकी समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने का आश्वासन दिया। विधायक हरेराम सिंह ने कहा कि विजयनगर में एडीडीए की ओर से निर्मित आवासों में पानी की समस्या है इन आवासों में अभी 142 लोगो के रहने की व्यवस्था है जबकि वर्तमान समय में कुल 1 सौ लोग रहते हैं पानी की समस्या के समाधान के लिए श्याम मेटालिक्स से सहयोग लिया जा रहा है।