बुधवार के दिन इन हरी चीजों का करें दान सभी समस्याएं होंगी दूर

author-image
New Update
बुधवार के दिन इन हरी चीजों का करें दान सभी समस्याएं होंगी दूर

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: हिंदू धर्म में दान-दक्षिणा का विशेष महत्व होता है। सप्ताह के हर वार और विशेष तिथियों पर दान करने की मान्यता है। वहीं बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश की पूजा-आराधना से संबंधित होता है। इस दिन भगवान गणेश की पूजा और उपाय करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। इस दिन हरी वस्तुओं का दान करने से कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होते हैं और नौकरी-व्यवसाय में तरक्की मिलती है। जानते ही बुधवार के दिन किन हरी वस्तुओं का करें दान।​



हरी चूड़ियां- कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होने से किसी कार्य में सफलता हासिल नहीं होती और काम बिगड़ते ही चले जाते हैं। आप 11 या 21 चूड़ियां सुहागिन महिलाओं को भेंट के रूप में दे सकती हैं। इससे सभी अधूरे काम पूरे हो जाएंगे और मां दुर्गा का भी आशीर्वाद प्राप्त होगा।



हरी मूंग- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हरे मूंग की दाल का दान बुधवार के दिन करने से जीवन में चल रही परेशानियों से मुक्ति दिलाता है। आप बुधवार के दिन गरीब व जरूरतमंदों में हरे मूंग की दाल का दान कर सकते हैं।



हरा घास- बुधवार के दिन हरा घास या फिर हरा चारा गाय को खिलाएं। इससे मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है। वहीं जीवन में सुख-समृद्धि का भी आगमन होता है।



हरा वस्त्र- बुधवार के दिन गरीब और जरूरतमंदों में हरे रंग का वस्त्र या रूमाल का दान अपने सामर्थ्यनुसार करें। इससे कार्यों में आने वाली असफलताएं दूर होंगी और सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे।