नए साल के पहले सोमवार पर करें ये खास उपाय

author-image
New Update
नए साल के पहले सोमवार पर करें ये खास उपाय

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: नव वर्ष आरंभ हो चुका है। ऐसे में सभी के मन में पूरा जोश और उत्साह है। सभी लोग साल 2023 में खुशियों की कामना करते हैं। नव वर्ष के दूसरे दिन सोमवार है। प्रत्येक सोमवार भगवान शिव का विधि-विधान से पूजन किया जाता है। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहती है। नए साल पर यदि आप भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद चाहते हैं तो आपको कुछ विशेष उपाय करने चाहिए। आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय। ​



उपाय :

सोमवार को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग को गंगाजल अर्पित करें और इसके साथ ही ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से भगवान शिव सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं।

मंदिर जाकर सोमवार की शाम शिवलिंग को शहद की धारा अपिर्त करें। इस उपाय से नौकरी और व्यवसाय से जुड़ी परेशानी से छुटकारा मिलेगा।

सोमवार के दिन भोलेनाथ को लाल या पीले चंदन का तिलक लगाएं। चंदन शीतल प्रकृति का है इसीलिए इस उपाय से कभी भी घर में धन दौलत की कमी नहीं होती।

सोमवार के दिन भोलेनाथ की आराधना करते समय अक्षत, फूल और नैवेद्य जरूर अर्पित करें। ऐसा करने से शिवशंभू प्रसन्न होंगे और आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे।

सोमवार के दिन भोलेनाथ की पूजा के समय शिव रक्षा स्त्रोत का पाठ करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से धन की कमी नहीं रहती और भोलेनाथ की कृपा बनी रहती है।