2022 लुकबैक : 2022 में जिन हस्तियों को हमने खोया

author-image
New Update
2022 लुकबैक : 2022 में जिन हस्तियों को हमने खोया

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: लता मंगेशकर, बप्पी लहरी से लेकर संध्या मुखर्जी तक, इस साल कई मशहूर हस्तियों को हमने खोया है। ये रही उनकी लिस्ट...



लता मंगेशकर

इस साल 6 फरवरी को 92 साल की उम्र में कोरोना और उसके बाद हुई शारीरिक दिक्कतों के चलते लता मंगेशकर का निधन हो गया। हिंदी के अलावा, किंवदंती ने मराठी, कन्नड़, तमिल, बंगाली और उड़िया भाषाओं में भी गाया। संध्या मुखर्जी: 15 फरवरी, 2022 को उनका निधन हो गया। कथित तौर पर बीमारी के कारण उनका लंबे समय से अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्होंने अपने करियर में 15 से अधिक पुरस्कार प्राप्त किए।







बप्पी लहरी

आलोकेश बप्पी लहरी भारतीय उपमहाद्वीप में एक गीतकार, संगीतकार, संगीत निर्देशक और हिंदी फिल्म उद्योग सहित बंगाली गीतों के गायक के रूप में जाने जाते हैं। इसके अलावा उन्हें संगीत की दुनिया में बप्पी-दा के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने खुद लिखे कई गाने लिखे हैं। 15 फरवरी, 2022 को उनका निधन हो गया।







महारानी एलिजाबेथ द्वितीय

एलिजाबेथ द्वितीय का 8 सितंबर, 2022 को निधन हो गया। वह 6 फरवरी 1952 से 8 सितंबर 2022 तक यूनाइटेड किंगडम की महारानी थीं। वह अपने शासनकाल के दौरान और यूनाइटेड किंगडम के अलावा लगभग 32 अन्य देशों की महारानी थीं। अपनी मृत्यु के समय उसने 14 राष्ट्रमंडल राज्यों पर शासन किया।





राजू श्रीवास्तव

बॉलीवुड के कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन इसी साल 21 सितंबर को हुआ था. दिल का दौरा पड़ने के बाद उनका दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा था। वहीं उसकी मौत हो गई। कलाकार 58 वर्ष के थे।









ओइंद्रिला शर्मा

एक्ट्रेस ओइन्द्रिला शर्मा का निधन इसी साल 20 नवंबर को हुआ था. मृत्यु के समय उनकी आयु 24 वर्ष थी। एक्ट्रेस को 1 नवंबर को ब्रेन स्ट्रोक के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुरू हुई जिंदगी और मौत की जंग की तीसरी पारी। लगातार 20 दिनों तक लड़ते-लड़ते थक जाने के बाद आखिरकार ओइंड्रिला ने हार मान ली।







विक्रम गोखले

अभिनेता विक्रम गोखले का नवंबर 2022 में निधन हो गया। विक्रम गोखले सिल्वर स्क्रीन के अलावा मराठी नाटक जगत का भी जाना-पहचाना चेहरा थे।





शिंजो आबे

शिंजो आबे एक जापानी राजनेता थे, जिन्होंने 2006-2007 और 2012 से 2020 तक जापान के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। 2022 में चुनाव प्रचार के दौरान उनकी हत्या कर दी गई थी। इस साल 8 जुलाई को उनका निधन हो गया।







सिद्धू मूसेवाला

शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें उनके मंच नाम सिद्धू मुसावाला से बेहतर जाना जाता है, पंजाब के एक भारतीय रैपर, गायक, गीतकार और अभिनेता थे। 29 मई को उनका निधन हो गया।





मुलायम सिंह यादव

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव का 82 साल की उम्र में निधन हो गया।





केके 

कृष्णकुमार कुन्नथ एक भारतीय पार्श्व गायक हैं, जिन्हें केके के नाम से जाना जाता है। उन्होंने हिंदी, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, मराठी, गुजराती और तमिल फिल्मों में गाया है। केके का 31 मई को कोलकाता में निधन हो गया था।





अभिषेक चटर्जी

अभिनेता अभिषेक चटर्जी का इस साल मार्च में 57 साल की उम्र में निधन हो ग