प्रधानमंत्री ने रोजगार मेले के अंतर्गत विभिन्न विभागों में चयनित 71 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को प्रदान किए नियुक्ति पत्र

author-image
New Update
प्रधानमंत्री ने रोजगार मेले के अंतर्गत विभिन्न विभागों में चयनित 71 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को प्रदान किए नियुक्ति पत्र

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभिन्न स्थानों पर आयोजित किए गए 45 से अधिक रोजगार मेलों में आए चयनित अभ्यर्थियों को आभासी रूप से संबोधित किया और साथ ही 71 हजार से अधिक चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। इसी क्रम में दिनांक 22 नवंबर, 2022 को बीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमांत ने भी मध्यमग्राम नगरपालिका के नजरूल शोटोबार्शिकी हॉल में रोजगार मेले का आयोजन किया।







सीमा सुरक्षा बल में चयनित हुए 1058 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपनी की जिम्मेदारी दक्षिण बंगाल सीमांत को सौंपी गई। इसमें से 1057 अभ्यर्थी पश्चिम बंगाल राज्य से और 01 उम्मीदवार केंद्र शासित प्रदेश अंडमान एवं निकोबार से चयनित हुआ है। दक्षिण बंगाल सीमांत के नोडल अधिकारियों की टीम ने केंद्र सरकार के 24 विभागों में चयनित 200 अभ्यर्थियों को रोजगार मेले में नियुक्ति पत्र प्राप्त करने के लिए आमंत्रित किया।







मुख्य अतिथि श्री राजविंदर सिंह भट्टी, आईपीएस, एडीजी (पूर्वी कमान) ने डॉ. अतुल फुलझेले, आईपीएस, महानिरीक्षक, दक्षिण बंगाल सीमांत, बल के वरिष्ठ अधिकारियों और केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के अधिकारियों की उपस्तिथि में कार्यक्रम का शुभारंभ किया। श्री राजविंदर सिंह भट्टी, आईपीएस ने रोजगार मेले में आए चयनित 25 अभ्यर्थियों को मंच पर बुलाकर नियुक्ति पत्र प्रदान किए। इसके अलावा शेष चयनित अभ्यर्थियों को वहां पर मौजूद वरिष्ठ अधिकारियों ने नियुक्ति पत्र प्रदान किए।







दक्षिण बंगाल सीमांत के प्रवक्ता ने बताया कि जिन चयनित अभ्यर्थियों को रोजगार मेले में आमंत्रित नहीं किया उनको इस कार्यक्रम के तुरंत बाद ई–मेल और पंजीकृत डाक के माध्यम से नियुक्ति पत्र भेजे जाएंगे।