दिन की करें एक हेल्दी शुरुआत इस टेस्टी रेसिपी के साथ

author-image
New Update
दिन की करें एक हेल्दी शुरुआत इस टेस्टी रेसिपी के साथ

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: सुबह उठते ही अगर आपको एक सवाल रोज परेशान करता है कि आज नाश्ते में ऐसी कौन सी चीज बनाएं, जो बच्चों के स्कूल लंच से लेकर घर के बाकी लोगों के ब्रेकफास्ट तक में फिट हो जाए। तो आपकी टेंशन दूर करते हुए आपको बताते हैं पनीर बेसन चीला की ये टेस्टी रेसिपी।​



सामग्री- 1 कप बेसन, 1 टमाटर बारीक कटा हुआ, 3-4 हरी मिर्च बारीक कटी हुई, 1 इंच का अदरक का टुकड़ा कद्दूकस किया हुआ, 100 ग्राम कद्दूकस किया हुआ पनीर, 1 प्याज बारीक कटा हुआ, 1 चम्मच लाल मिर्च पाउडर, 1/2 चम्मच हल्दी पाउडर, चुटकी भर हींग, नमक स्वादानुसार।



बनाने का तरीका- पनीर बेसन चीला बनाने के लिए सबसे पहले सभी चीजों को एक साथ एक बर्तन में मिक्स कर लें। अब इसमें पानी मिलाएं और एक गाढ़ा बैटर तैयार करें। आप चाहें तो पनीर को चीले के ऊपर से ग्रेट करके भी डाल सकते हैं। ऐसे में चीले के ऊपर क्रिस्पी पनीर की लेयर बन जाएगी। इस रेसिपी में आप जानेंगे कि कैसे पनीर को बैटर में मिलाकर चीला बनाया जाता है। अब चीला बनाने के लिए तवा गर्म करके उसमें थोड़ा सा तेल डालें। मीडियम आंच पर चीले का बैटर डालें और उसे फैलाएं। गोल्डन ब्राउन होने तक चीले को दोनों साइड से पकाएं।