पदक के लिए कई खिलाड़ी नहीं दौड़ सकेंगे : 37वीं नेशनल जूनियर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप

author-image
Harmeet
New Update
पदक के लिए कई खिलाड़ी नहीं दौड़ सकेंगे : 37वीं नेशनल जूनियर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : पांच सौ रुपये के लिए अलीगढ़ की नेहा जैसी कई खेल प्रतिभाओं का सपना टूट गया है। इनका कसूर इतना है कि ये खिलाड़ी पंजीकरण कराके पांच सौ रुपये का निर्धारित शुल्क जमा नहीं करा सके। 37वीं नेशनल जूनियर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अलीगढ़ की नेहा को हिस्सा लेना था, लेकिन इससे पहले उन्हें एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) की वेबसाइट पर पंजीकरण कराना था। इसका शुल्क पांच सौ रुपये है। पंजीकरण न होने पर उन्हें चैंपियनशिप में हिस्सा लेने से मना कर दिया गया। ये खिलाड़ी 11 से 15 नवंबर तक असम के गुवाहाटी में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में ट्रैक पर पदक के लिए नहीं दौड़ सकेंगे।



सूत्रों के मुताबिक स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नेहा ने 100 और 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए जगह बनाई थी, लेेकिन एएफआई की वेबसाइट पर वह अपना पंजीकरण नहीं करा सकीं, जिससे उनका खेलने का सपना टूट गया। 

नेहा केवल अकेली खिलाड़ी नहीं हैं, बल्कि बागपत की इशराना, संभल की मनु, एटा की सलोनी, मिर्जापुर की साहिबा बानो, वाराणसी की रीना शर्मा, बस्ती के निसार, आगरा की प्रियंका, हाथरस की अंजलि पटेल, बुलंदशहर के भुवनेश कुमार सहित अन्य खिलाड़ी हैं, जो राष्ट्रीय प्रतियोगिता में खेलने से महरूम रह गए। खेल प्राधिकारी इस मामले में अपनी जिम्मेदारी लेने के बजाय इन खिलाड़ियों को ही लापरवाह बता रहे हैं। कोई वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं है जिसकी वजह से ये औपचारिकता पूरी कर सकें।