5 मिनट में बनाएं आलू पीनट की सब्जी

author-image
Harmeet
New Update
5 मिनट में बनाएं आलू पीनट की सब्जी

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: शारदीय नवरात्र की शुरुआत हो चुकी है और घर-घर माता रानी विराजमान हैं। भक्त उनकी विधि विधान से पूजा करने में व्यस्त है। नवरात्रि की ढेर सारी तैयारियों और पूजा पाठ के बीच कई बार खुद के लिए फलाहार बनाने का ज्यादा समय ही नहीं मिल पाता। ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसी स्वादिष्ट और सेहतमंद रेसिपी जिसे आप कुछ मिनटों में ही तैयार कर सकते हैं।चलिए जानते हैं की आलू पीनट सब्जी की आसान रेसिपी।



उबले हुए आलू को छीलकर छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें। अब कढ़ाई मीडियम फ्लेम पर चढ़ाएं उसमें एक टेबलस्पून घी डालें। इसके बाद मूंगफली को कढ़ाई में डालकर अच्छी तरह से सेंक कर निकाल लें। घी गर्म होने पर जीरा डालें और 8-10 सेकंड के लिए इसे चटकने दे।

जीरा चटकने के बाद बारीक कटी हुई हरी मिर्च और अदरक डालें। कुछ सेकंड तक इसे भूनने के बाद उबले हुए आलू के कटे हुए पीसेस कढ़ाई में डालें। आलू को अच्छी तरह से टॉस करें और उसके बाद स्वादानुसार सेंधा नमक डालकर अच्छी तरह से मिला लें।

अगले स्टेप में पहले से ही तली हुई मूंगफली को बेलन की मदद से अच्छी तरह क्रश कर लें और फिर उसे भी कढ़ाई में डाल दें। थोड़ी दरदरी मूंगफली आलू की सब्जी को और भी टेस्टी बना सकती है।

मूंगफली डालकर अच्छी तरह से सब्जी को चलाएं कुछ देर तक मीडियम फ्लेम पर भूनें। इसके बाद सफेद तिल डालकर अच्छी तरह मिलाएं और आखिरी में एक चम्मच दही कढ़ाई में डालकर अच्छी तरह से सब्जी में मिक्स कर लें। बस आपकी आलू पीनट की सब्जी  तैयार है।