मेयर ने किया वाटर रिजर्वर का शिलान्यास

author-image
Harmeet
New Update
मेयर ने किया वाटर रिजर्वर का शिलान्यास

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़, सालानपुर : आसनसोल नगर निगम मेयर सह बाराबनी विधायक बिधान उपाध्याय ने प्रखंड के आचरा ग्राम पंचायत अंतर्गत ताबाडीह गांव में 90000 लीटर क्षमता वाली वाटर रिजर्वर टंकी का शिलान्यास किया। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जल स्वप्न योजना के तहत करीब 1 करोड़ 90 लाख रुपये की लागत से वाटर रिजर्वर टंकी का निर्माण किया जायेगा। शिलान्यास कार्यक्रम में पीएचई विभाग के सहायक अभियंता संदीप कुंडू, जिला परिषद कर्माध्यक्ष मोहम्मद अरमान, प्रखंड पंचायत समिति अध्यक्ष फाल्गुनी कर्मकार घासी, उपाध्यक्ष विद्युत मिश्रा, समाजसेवी भोला सिंह, दिनेश लाल श्रीवास्तव समेत अन्य उपस्थित रहे।



श्री उपाध्याय ने कहा क्षेत्र में जल स्वप्न योजना से घर-घर पेयजल उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा , मुझे उम्मीद है एक साल के अंदर बाराबनी बिधानसभा में घर-घर पेयजलापूर्ति शुरू हो जायेगी। इस वाटर रिजर्वर टंकी से क्षेत्र के 30000 लोगो को पेयजल मिलेगा। हमारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अनुप्रेरणा से यहाँ के लोगो को आजादी के बाद से अब घर-घर पेयजल उपलब्ध होगा।



वही पीएचई विभाग के सहायक अभियंता संदीप कुंडू ने कहा कि आगामी एक साल में यह वाटर रिजर्वर टंकी कार्य पूरा हो जायेगा, जिससे प्रखंड के बेनागंज, रंगामटिया, मालबहाल एंव जोरबारी मौजा में करीब 6000 घरों को पेयजल कनेक्शन मिलेगा। मैथन डैम जलाशय से पानी को लेकर कल्याणेश्वरी पीएजई में पानी को पीने योग्य बनाया जायेगा फिर उस पानी को यहाँ वाटर रिजर्वर टंकी में भेजा जायेगा जो बाजार में मिलने वाले बंद वोतल से भी शुद्ध होगा।