इस दुर्गा पूजा पंडाल के पास आपको क्या खाना चाहिए?

author-image
New Update
इस दुर्गा पूजा पंडाल के पास आपको क्या खाना चाहिए?

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: यदि आप कोलकाता में दुर्गा पूजा में शामिल होते हैं, तो आपको पता होगा कि अधिकांश उत्सव भोजन के इर्द-गिर्द घूमते हैं। बंगाली देवी दुर्गा को अपनी बेटी मानते हैं, और दुर्गा पूजा के इन पांच दिनों को वास्तव में वह दिन माना जाता है जब बेटी बंगाल आती है। यह स्पष्ट रूप से दावत का समय है। ऐसे में आज हम आपको दुर्गापूजा में कुछ ऐसे ही खाने वाले फूड के बारे में बताते है जो हर बंगलवासियो का प्रिय है।



* आप अंडा रोल खाए बिना दुर्गा पूजा नहीं मना सकते। यह कोलकाता का सर्वोत्कृष्ट स्ट्रीट फूड है, और आपको इस अद्भुत स्नैक के विभिन्न प्रकार मिल जाएंगे। एग रोल को चिकन या मटन से भी स्टफ किया जा सकता है।



* लगभग हर बंगाली को एक अच्छी बिरयानी पसंद होती है, लेकिन यह कोलकाता बिरयानी होनी चाहिए।



* एक व्यंजन जो अपने आप में एक भोजन है; यह अभी तक एक और सर्वोत्कृष्ट बंगाली व्यंजन है। कबीरजी कटलेट के रूप में भी जाना जाता है।



* मुगलई परांठा यह अंडे, प्याज, मिर्च, सीताफल से बना होता है, और आप इसमें चिकन को बहुत अच्छी तरह से मिला सकते हैं। इसे आप सरसों की चटनी और अचार के साथ खा सकते हैं।



* अंत में, यदि आप अपने पंडाल के आसपास बंगाली मिठाई की दुकान पाते हैं, तो आपको अंदर जाकर मिठाई का स्वाद लेना चाहिए। अर्थात्, संदेश, मिष्टी दोई, और रसगुल्ला।