बिना कोचिंग के पास की यूपीएससी की परीक्षा

author-image
Harmeet
New Update
बिना कोचिंग के पास की यूपीएससी की परीक्षा

स्टाफ रिपोर्टर, एनएम न्यूज़ : राजस्थान के चुरू की रहने वाली ऐश्वर्या श्योरन ने यूपीएससी परीक्षा के लिए अपने मॉडलिंग करियर को समाप्त करने का फैसला किया और अपने पहले प्रयास में यूपीएससी परीक्षा को पास करने के बाद आईएएस अधिकारी बनने में सफल रही। गौरतलब है कि ऐश्वर्या 2014 में क्लीन एंड क्लियर फेस फ्रेश और 2016 में फेमिना मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं।



ऐश्वर्या श्योरन ने बिना किसी कोचिंग 10 महीने घर पर ही तैयारी की और पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में 93वीं रैंक हासिल करने में सफल रही। उन्होंने 2018 में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू की।



2016 में ऐश्वर्या श्योरन मिस इंडिया फाइनलिस्ट थीं और उन्होंने 2015 में मिस दिल्ली का ताज भी जीता था। 2014 में उन्हें मिस क्लीन एंड केयर फ्रेश फेस चुना गया था।



उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल से पूरी की। उसने 12वीं कक्षा में 97.5% अंक हासिल किए थे और स्कूल टॉपर रही थी। ऐश्वर्या ने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से स्नातक की पढ़ाई पूरी की और 2018 में आईआईएम इंदौर में चुना गया था लेकिन वह यूपीएससी परीक्षा को क्रैक करने पर केंद्रित थी।