12 साल की एक लड़की की शादी 70 साल के बुजुर्ग से

author-image
New Update
12 साल की एक लड़की की शादी 70 साल के बुजुर्ग से

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज : कुछ गायों के लालच में 12 साल की एक लड़की की शादी 70 साल के बुजुर्ग से तय कर दी गई। वहीं, लड़की को बताया गया उसे अपने भाई की शादी में जाना है, वह तैयार हो गई। लेकिन जब उसे सच्चाई का पता चला तो वह हैरान रह गई। यह पूरा प्लान लड़की के चाचा का था। मामला केन्या का है। सेलिब्रेशन के लिए फैमिली गरिसा टाउन जाने के लिए तैयार हो रही थी। अमीरा ने कहा- मेंरे पास पहनने के लिए नया ड्रेस था, वे लोग मेरे हाथों में मेहंदी लगा रहे थे। जश्न होने वाला था और मुझे बहुत तरह के व्यंजन खाने को मिलने वाला था। अमीरा इस जलसे के लिए बहुत एक्साइटेड थी क्योंकि इस इलाके में सूखे का भयंकर प्रभाव है और परिवारों को भूखमरी का सामना करना पड़ रहा है।



अमीरा की मां का देहांत एक साल पहले कैंसर की वजह से हो गया था। इसके बाद पिता ने अकेले ही तीन बच्चों का पालन पोषण किया। अमीरा उनकी सबसे छोटी और एकलौती बेटी है। अब अमीरा के पिता मवेशियों की देखभाल में लगे रहते हैं। वहीं बच्चों की देखभाल चाचा के हवाले है। शादी वाले दिन के बारे में बताते हुए अमीरा ने कहा- उस दिन मैं अपने एक रिश्तेदार के साथ बस से सफर कर रही थी। मुझे कहा गया था कि हमलोग भाई की शादी में जा रहे हैं। मैं बहुत एक्साइटेड थी। लेकिन कुछ देर बाद ही मुझे गड़बड़ी की आशंका हुई।



लेकिन सफर के दौरान जब बस रुकी तो अमीरा ने देखा कि रोड किनारे उसका सौतेला भाई पुलिस के साथ खड़ा है। दरअसल, अमीरा की शादी की भनक उसके सौतेले भाई को भी लग गई थी और उसने शादी को रोक लिया। अमीरा ने कहा- मैं बहुत खुश हुई। मैं उस बूढ़े शख्स से शादी नहीं करना चाहती थी।