सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर डकोटा

author-image
New Update
सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर डकोटा

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज : अमेरिका के लास वेगास में रहने वाली डकोटा के चेहरे पर पुरुषों की तरह दाढ़ी उगती है। जब वो 13 साल की थी तब उसके चेहरे पर बाल निकलने शुरू हुए थे। लेकिन काफी इलाज के बाद भी उसकी दाढ़ी के बाल बढ़ने बंद नहीं हुए। अब उसकी उम्र 30 साल हो चुकी है और उसने अब दाढ़ी के साथ ही जीना सीख लिया । लड़की कहती हैं कि वह दाढ़ी वाले लुक में ही खुश है और इसी में वह हॉट लगती हैं। डकोटा कुक ने फैसला किया है कि वह अब गर्व के साथ अपनी दाढ़ी के साथ जीवन जिएंगी। 

डकोटा कभी चेहरे पर उगने वाले असामान्य बालों से छुटकारा पाने के लिए दिन में दो बार शेव करती थीं लेकिन अब वो दाढ़ी के साथ ही रहना पसंद करती हैं। अब उनके चेहरे पर पुरुषों की तरह ही घनी-काली दाढ़ी है और वह इसे शेव भी नहीं करवाती। डॉक्टर्स का मानना ​​​​है कि ये Testosterone लेवल बढ़ने के कारण हुआ हो सकता है। डकोटा कहती हैं कि चेहरे पर दाढ़ी उगने के कारण उन्हें भेदभाव का भी शिकार होना पड़ा। लोग उन्हें ट्रोल करते थे। 

जॉब पर जाने के लिए वो दिन में दो बार शेव करती थीं। लेकिन कुछ सालों में वो इन सबसे ऊब गईं और एक दोस्त कर कहने पर उन्होंने दाढ़ी रखने का फैसला कर लिया। 2015 से डकोटा ने दाढ़ी शेव नहीं करवाई और इसी के साथ जी रही हैं। अब वह खुद को 'डकोटा दाढ़ी वाली महिला' के रूप में पेश करती हैं। अब डकोटा सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर हो गई।