परीक्षा लिखने के लिए मोबाइल टॉर्च का इस्तेमाल

author-image
Harmeet
New Update
परीक्षा लिखने के लिए मोबाइल टॉर्च का इस्तेमाल

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: बिहार के मुंगेर शहर के एक प्रमुख कॉलेज के छात्रों को कथित तौर पर अपने मोबाइल फोन की टॉर्च का उपयोग करके परीक्षा लिखने की अनुमति दी गई थी। बात है कि बुधवार को मुंगेर के आरडी एंड डीजे कॉलेज में खराब मौसम के कारण बिजली गुल हो गई थी और कॉलेज का जनरेटर भी काम नहीं कर रहा था। एक परीक्षार्थी ने बताया कि, "हम अपने जवाब लिख रहे थे कि अचानक बिजली कट गई और हम अंधेरे में रह गए। जब प्रशासन जनरेटर शुरू करने में विफल रहा, तो उन्होंने हमें जवाब लिखने के लिए अपने मोबाइल टॉर्च का उपयोग करने का आदेश दिया।" साथ ही परीक्षार्थी ने यह भी बताया कि "लेकिन एक हाथ से जवाब लिखकर दूसरे हाथ से मोबाइल फोन को संभालना आसान नहीं था।"



दूसरा और एक परीक्षार्थी ने बताया कि यहां के कॉलेज और विश्वविद्यालय छात्रों के साथ क्रूर मजाक कर रहे हैं।" बुधवार को चल रही बीए पार्ट वन की परीक्षा के दौरान छात्र अपना सब्सिडियरी का पेपर हिस्ट्री लिख रहे थे तभी तेज बारिश शुरू हो गई जिससे बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। बाद में कॉलेज प्रशासन ने जनरेटर को संचालित करने का प्रयास किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि उसमें भी खराबी आ गई थी।



केंद्र अधीक्षक संजय भारती ने इस घटना को लेकर बताया कि, "हमारा जनरेटर चालू नहीं होने के बाद हम असहाय थे। एक मैकेनिक को खराबी को ठीक करने के लिए बुलाया, लेकिन इसे शुरू नहीं किया जा सका", इस लिए हमने परीक्षार्थियों को अपने मोबाइल टॉर्च का उपयोग करने के लिए कहा। चल रही परीक्षा को स्थगित नहीं किया जा सका। " हालांकि, उन्होंने परीक्षा हॉल के अंदर मोबाइल टॉर्च के इस्तेमाल पर प्रतिबंध पर चुप्पी साधे रखी।