पेट्रोल-डीजल की किल्लत शुरू

author-image
New Update
पेट्रोल-डीजल की किल्लत शुरू

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: रूस-यूक्रेन जंग का असर अब भारत पर भी साफ दिखने लगा है। आम जनता पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत से परेशान है, लेकिन तेल कंपनियां किसी तरह के घाटे में जाना नहीं चाहती है। अभी हाल में केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कंट्रोल करने के लिए एक्साइज ड्यूटी कम कर दी थी, इसके बाद कई राज्य सरकारें भी वैट में कमी कर दी थी। लेकिन अब देश में एक नया संकट शुरू हो रहा है।



तेल का सेल किया जा रहा है कम



लेकिन, इस बीच अब राजस्थान में दो तेल कंपनियाें HPCL (हिंदुस्तान पेट्रोलियम काॅरपाेरेशन लिमिटेड) और BPCL (भारत पेट्रोलियम काॅरपाेरेशन लिमिटेड) ने घाटा कम करने के लिए तेल की राशनिंग शुरू कर दी है। इससे आम लोगों को बहुत परेशानी हो रही है।दरअसल, इन दोनों कंपनियों के सेल्स ऑफिसर पेट्रोल पंप संचालकों को निर्देश दे रहे हैं कि बस 8 घंटे ही पेट्रोल की बिक्री करें। रात 9 बजे के बाद पेट्रोल-डीजल की बिक्री नहीं की जाए, यानी तेल की सेल घटाई जाए।



तेल का सेल कम करने का कारण सप्लाई कम मिलना बताया जा रहा है, जबकि (इंडियन ओयल कॉरपोरेशन लिमिटेड) अपने स्तर पर पूरे तेल की सप्लाई कर रही है। यानी तेल कंपनियां अपने मुनाफे के लिए ऐसा कर रही है।