बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फेंसिडिल के साथ एक भारतीय तस्कर को दबोचा

author-image
New Update
बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फेंसिडिल के साथ एक भारतीय तस्कर को दबोचा

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अपने सीमावर्ती इलाके से 01 भारतीय तस्कर को 90 फेंसेडिल बोतलों के साथ रंगे हाथ पकड़ा। तस्कर इन सभी बोतलों को भारत से बांग्लादेश तस्करी करने की फिराक में था।



दिनांक 09 मई, 2022 को लगभग 1930 बजे, पुख्ता जानकारी के आधार पर, सीमा चौकी बिथारी, 112 वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने अंतराष्ट्रीय सीमा पर एक मारुति कार को रोका जोकि बिथारी बाजार से धारकंडा गांव की तरफ जा रही थी। तलाशी के दौरान कार की पिछली सीट से 90 फेंसेडिल की बोतलें बरामद की। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान–झंटू गाज़ी, 49 वर्ष, पिता इस्लाम गाजी, गांव हकीमपुर, थाना स्वरूप नगर, जिला उत्तर 24 परगना, के रूप में हुई है।



प्रारंभिक पूछताछ के दौरान पकड़े गए व्यक्ति ने बताया कि वह एक भारतीय नागरिक है और अपने गुजारे के लिए छोटी मोटी तस्करी का काम करता है। उसने बताया कि ये सभी फेंसेडिल की बोतले बिथारी के तस्कर से ली थी और सीमा सुरक्षा बल के ड्यूटी पॉइंट को पार करने के बाद किसी अपरिचित तस्कर को सौंपना था। सीमा सुरक्षा बल के ड्यूटी पॉइंट को पार करते हुए जवानों ने उसे पकड़ लिया।



पकड़े गए व्यक्ति को जब्त किए गए सामान के साथ पुलिस स्टेशन स्वरूपनगर को सौंप दिया गया है। चंद्र शेखर, कार्यवाहक कमांडिंग ऑफिसर, 112 वीं वाहिनी ने जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की, जिसमे उन्होंने तस्करी की कोशिशों को नाकाम किया है। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर तैनात उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है। अधिकारी ने साफ शब्दों में कहा कि उनके जवानों की नजरो से कुछ नही छिप सकता।