मुंबई क्रूज ड्रग्स मामला: आरोपियों ने बताया क्यों शुरू किया ड्रग्स का सेवन

author-image
New Update
मुंबई क्रूज ड्रग्स मामला: आरोपियों ने बताया क्यों शुरू किया ड्रग्स का सेवन

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: मुंबई में क्रूज पर ड्रग्स मामले में आरोपियों में से कुछ ने एनसीबी को बताया है कि उन्होंने तनाव के साथ-साथ पढ़ाई और काम के दबाव से बाहर आने के लिए ड्रग्स लेने की शुरुआत की थी। यह बात एनसीबी की ओर से जारी आरोपपत्र में कही गई है। गिरफ्तार किए गए 20 लोगों में से बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान समेत छह लोगों को सबूतों के अभाव में क्लीन चिट मिल गई है।



आरोपपत्र के अनुसार मामले के एक आरोपी अरबाज मर्चेंट (26) ने बताया कि शराब पीने के बाद उसका सिर भारी होने लगता है और हैश (चरस) पीने से उसे कुछ शांति मिलती है। आरोपपत्र के मुताबिक इसलिए उसने क्रूज जहाज पर जाते समय अपने जूते में हैश छिपाई थी।



आरोपी आचित कुमार (22) ने पढ़ाई के दबाव के चलते ड्रग्स लेना शुरू करने की बात कही है। आरोपपत्र में कहा गया है कि आचित ने स्वीकार किया है कि अपनी पढ़ाई के दबाव से बाहर निकलने के लिए उसने विदेशी मैरिजुआना (गांजा) पीने की शुरुआत की थी।



आचित ने आगे कहा है कि इसके चलते उसकी पढ़ाई पर बहुत बुरा असर पड़ा। एक और आरोपी मुनमुन धमेचा (29) ने अपने बयान में कहा है कि वह पारिवारिक कारणों के चलते तनाव से बाहर आने के लिए चरस पीती थीं।