महिलाएं इस्तेमाल कर सकती हैं पुरुषों की यह ऑयल : जानिए फायदे

author-image
Harmeet
New Update
महिलाएं इस्तेमाल कर सकती हैं पुरुषों की यह ऑयल : जानिए फायदे

स्टाफ रिपोटर, एएनएम न्यूज़ : बियर्ड ऑयल पुरुषों के दाढ़ी बढ़ाने और उन्हें घना करने के लिए खासतौर पर बाजार से मिलता है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि बियर्ड ऑयल को महिलाएं भी ग्रूमिंग के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। जी हां बियर्ड ऑयल का इस्तेमाल केवल पुरुषों के दाढ़ी बढ़ाने के लिए नहीं, बल्कि महिलाएं चाहें तो इससे अपने बालों से लेकर नाखूनों तक की केयर कर सकती हैं। बियर्ड ऑयल महिलाओं के भी पर्सनल केयर का साथी बन सकता है।



कई हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्ट भी बालों को रूखा करते हैं। हीट स्टाइलिंग टूल्स बालों को बेजान और रूखा बना देते हैं। बालों को स्टाइल करने के लिए महिलाएं स्ट्रेटनिंग से लेकर कर्लिंग का इस्तेमाल करती हैं और बियर्ड ऑयल को घर में बनें हेयर कंडीशनर के साथ मिलाकर बालों पर मास्क की तरह लगाकर छोड़ दें। दस से पंद्रह मिनट बाद बालों को धो लें। इससे बालों को नई जान मिलेगी। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि बाजार में मिलने वाले हेयर कंडीशनर स्कैल्प पर लगाने के लिए नहीं होते। इसलिए केवल होममेड कंडीशनर का ही इस्तेमाल करें।



हेयरस्टाइल बनाने के बाद कई सारे छोटे-छोटे बाल पूरे लुक को खराब कर देते हैं। इन फ्लाईवेज को सेट करने के लिए आप बस बियर्ड ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं।



 हाथों को खूबसूरत बनाने के लिए महिलाएं मेनीक्योर करवाना पसंद करती हैं। लेकिन अगले ही दिन से नाखूनों के आसपास की स्किन बेजान और नाखून डल नजर आने लगते हैं। ऐसे में आप चाहे तो बियर्ड ऑयल का इस्तेमाल कर सकती है।