इन चीजों को होलिका में डालने से दूर होंगी बीमारियां

author-image
New Update
इन चीजों को होलिका में डालने से दूर होंगी बीमारियां

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: होलिका दहन के दिन कुछ उपायों को करने से आपको अच्छा स्वास्थ्य प्राप्त हो सकता है। इसके लिए दाहिने हाथ में काले तिल के दाने लेकर मुट्ठी बना लें। फिर अपने सिर पर से 3 बार घुमाकर होलिका की अग्नि में डाल दें। ऐसा करने से आपको अच्छे स्वास्थ्य की प्राप्ति होगी।



अगर आप समय-समय पर बीमार होते रहते हैं तो इस दिन 11 हरी इलायची और कपूर को आपको होलिका की अग्नि में डालना चाहिए है यह काफी शुभ होगा इससे बीमारी से मुक्ति मिलेगी।



धन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए चंदन की लकड़ी आपको होलिका की अग्नि में डालनी चाहिए। इसे दोनों हाथों से होलिका की अग्नि में डालें और प्रणाम करें। इससे धन संबंधी मुश्किलें दूर हो जाएंगी।



अगर आपको नौकरी नहीं मिल रही है या कारोबार में दिक्कतें चल रही हैं तो इसके लिए एक मुट्ठी पीली सरसों लें। इसे अपने सिर पर से 5 बार घुमा लें और होलिका की अग्नि में डालें। यह आपके लिए काफी शुभ साबित होगा।



अगर आपके विवाह में देरी या बाधा आ रही हैं तो बाजार से हवन सामग्री लाएं। इसमें घी मिक्स करें और अपने दोनों हाथों से होलिका की अग्नि में डालें। इससे विवाह में आने वाली दिक्कतें दूर हो जाएंगी।