बंगाल में दुर्गा पूजा के दौरान 100 करोड़ रुपये की बिक्री हुई शराब


18/10/2021 23:43:34 PM   Palwinder Singh         85






स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा दौरान शराब की रिकॉर्ड बिक्री हुई है, जिससे आबकारी विभाग के अफसर राजस्व की भरपूर आमद से गदगद हैं। बंगाल की दुर्गा पूजा विश्व विख्यात है। कोरोना महामारी के बावजूद 10 दिवसीय दुर्गा पूजा के दौरान इस साल पूजा पंडालों में रिकॉर्ड भीड़ हुई थी। अब दुर्गा पूजा के बाद सामने आये आबकारी विभाग के आंकड़े के अनुसार दुर्गा पूजा के दौरान जमकर जाम छलके हैं।

पूजा के 10 दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल में शराब की रिकॉर्ड बिक्री हुई है। इस साल पूजा के दौरान लगभग 100 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई है, जो पूजा के दौरान हुई अब तक बिक्री में सर्वाधिक है।उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के कारण अर्थव्यवस्था हिचकोले खा रही है। ऐसे में दुर्गा पूजा के दौरान शराब की बिक्री से इन दिनों आबकारी विभाग के अफसर राजस्व की भरपूर आमद से गदगद हैं।

पश्चिम बंगाल के आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के दौरान औसतन 40 करोड़ रुपये की कमाई होती है, लेकिन इस दुर्गा पूजा में आबकारी विभाग की आय दोगुनी से अधिक हो गई है। इस बार पूजा में रोजाना शराब की दुकान खुली हुई थी, लेकिन सबसे ज्यादा बिक्री महानवमी के दिन हुई है। महानवमी के दिन ही केवल 30 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री हुई है। दस दिवसीय पूजा के दौरान करीब 100 करोड़ रुपये की अंग्रेजी शराब की बिक्री हुई है।



अधिक समाचार
For more details visit anmnewshindi.in
Follow us at https://www.facebook.com/hindianmnews 




TAGS :        Westbengal durga puja wine sale record 100crore