विशेष कानूनी जागरूकता अभियान

author-image
New Update
विशेष कानूनी जागरूकता अभियान

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: शुक्रवार नालसा के निर्देशानुसार डीएलएसए पश्चिम बर्धमान ने पश्चिम बर्धमान जिले में आसनसोल और इसके आसपास के क्षेत्रों के विभिन्न स्थानों पर विशेष कानूनी जागरूकता अभियान आयोजित किया। जिला न्यायाधीश के न्यायालय प्रांगण में एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया जहां लोगो को टेली लॉ, कोमल (पॉक्सो पर टेली फिल्म), नालसा और एसएलएसए थीम गीत जैसे वीडियो दिखाए गए। डीएलएसए, पश्चिम बर्धमान की सचिव श्रीमती लीना लामा ने पूरे कार्यक्रम का आयोजन और पर्यवेक्षण किया।​

पैनल वकील और पीएलवी डीएलएसए, पश्चिम बर्धमान के कानूनी सहायता क्लिनिक में नालसा के निर्देश के अनुसार इस इस दौरान चलाए गए अभियान के तहत वादियों के साथ बातचीत की और उन्हें कानूनी सेवाएं प्रदान कीं। जन जागरूकता फैलाने के लिए सचिव, डीएलएसए, पश्चिम बर्धमान द्वारा एक वर्चुअल मीट का भी आयोजन किया गया। उन्होंने विभिन्न विषयों जैसे नालसा ऐप, डब्ल्यूबीएसएलएसए योजना 2021, कानूनी अधिकारों पर चर्चा की। उक्त बैठक में कुल मिलाकर 41 महिलाओं और युवतिओं ने भाग लिया।



डीएलएसए, पश्चिम बर्धमान के पीएलवी द्वारा प्रमुख बाजार स्थानों के साथ-साथ शहर के बाहरी इलाकों में मोबाइल वैन के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाए गए। इसमें आम जनता के साथ बातचीत के साथ-साथ हैंडबिल भी वितरण किया गया। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए डीएलएसए, पश्चिम बर्धमान की सचिव श्रीमती लीना लामा के देखरेख में डीएलएसए के स्टाफ, पैनल वकील, पीएलवी और डीएलएसए, पश्चिम बर्धमान के अकाउंटेंट सौम्यजीत ने बड़ी भूमिका निभाई।