जानिए S अक्षर के नाम वाले जातक कैसे होते है ?


22/01/2023 09:22:26 AM   Ankita Kumari Jaiswara         6






स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के स्वभाव और उसके गुणों को प्रदर्शित करता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उस व्यक्ति के व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है। अंक ज्योतिष में कहा जाता है कि हर अक्षर में अपनी ऊर्जा और उससे जुड़े गुण होते हैं। तो चलिए आज जानते है अंग्रेजी अक्षर S से शुरू होने वाले लोगों के स्वभाव और उनके व्यक्तित्व के बारे में। ​

स्वभाव- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, S अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग हंसमुख और मिलनसार माने जाते हैं। ये लोग जितने हंसमुख होते हैं उतने ही गुस्सैल भी होते हैं। इन लोगों को छोटी-छोटी बातों पर जल्दी ही गुस्सा आ जाता है, लेकिन अपनी समझ के अनुसार ये जल्दी शांत भी हो जाते हैं। S अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग अपने आप पर नियंत्रण रखना अच्छी तरह से जानते हैं। ये लोग हमेशा कोशिश करते हैं कि जो भी काम ये करें उसे अपने बलबूते पर ही पूरा कर सकें। अपने इसी स्वभाव के कारण ये दूसरे लोगों पर अपनी एक अलग छाप छोड़ते हैं।

वैवाहिक जीवन- अंग्रेजी के S अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग गंभीर और संवेदनशील स्वभाव के होते हैं। ये अपने प्रिय की बहुत इज्जत करते हैं और उनके प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रहते हैं। अपने जीवनसाथी को यह पूरा प्यार देने की कोशिश करते हैं। इनका प्रेमी जीवन और वैवाहिक जीवन खुशी में रहता है। साथ ही ये लोग कुछ मौकों पर रोमांटिक भी हो जाया करते हैं।

करियर- अंग्रेजी के अक्षर S से शुरू होने वाले नाम के लोग ज्यादातर नेतृत्व करते दिखाई देते हैं। यह लोग कुशल नेता बन सकते हैं। किसी के नीचे काम करना इन्हें पसंद नहीं आता। इन लोगों को अपने मुताबिक काम करने में ही सहूलियत महसूस होती है। हर बात को तोल-मोल कर बोलना इन्हें बखूबी आता है। मतलब ये जो भी बोलते हैं तो सोच विचार करके ही बोलते हैं।



अधिक समाचार
For more details visit anmnewshindi.in
Follow us at https://www.facebook.com/hindianmnews 




TAGS :        news anmnews importentnews latestnews todaynews newsupdate dailynews dailynewsupdate Spiritualupdate Dharma Aastha Predictions Religion