गणेश जयंती पर करें गणेश जी से जुड़े ये 4 उपाय


22/01/2023 08:23:54 AM   Ankita Kumari Jaiswara         10






स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: प्रत्येक वर्ष माघ मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश जयंती मनाई जाती है। गणेश जयंती के दिन भगवान श्री गणेश की पूजा अर्चना पूरे विधि विधान से की जाती है। मान्यता है कि जो भी भक्त पूरी श्रद्धा से भगवान गणेश की पूजा करते हैं, उनके सार कष्ट, विघ्न, परेशानियां दूर हो जाती हैं। इस बार माघ मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि 24 जनवरी 2023 दिन मंगलवार को दोपहर 03:22 मिनट से लेकर 25 जनवरी 2023 दिन बुधवार को दोपहर 12:34 मिनट तक रहेगी। ऐसे में उदयातिथि के अनुसार, इस बार गणेश जयंती 25 जनवरी को मनाई जाएगी। ऐसे में गणेश जी से जुड़े इन अचूक उपायों को करने से आपके सभी बिगड़े काम बन जाएंगे। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे मे। ​

-गणेश चतुर्थी के दिन घर में भगवान गणेश की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा कर उसकी नियमित पूजा अर्चना करें। इस उपाय से व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह की कमजोर स्थिति में सुधार होगा और बुध दोष से शांति मिलेगी।

-गणेश चतुर्थी के दिन मंदिर में जाकर हरी वस्तुओं का दान करें। जरूरतमंद लोगों को हरे रंग के वस्त्र या अन्य उपयोगी वस्तुएं दान करें। इस उपाय से बुध ग्रह का दोष खत्म होने लगता है और आपके सभी रुके हुए काम पूरे होंगे।

-भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए गणेश चतुर्थी के दिन हरी मूंग की दाल को चावल के साथ मिलाकर दान कर दें। आप चाहें तो भीगी हुई हरी मूंग की दाल पक्षियों को भी खिला सकते हैं।

-श्री गणेश को दूर्वा घास बहुत प्रिय है। चतुर्थी के दिन स्नानआदि करने के मंदिर जाएं और वहां पर गणपति जी को दूर्वा घास की 11 या 21 गांठ अर्पित कर दें। यह उपाय आपके जीवन में या रही परेशानियों को दूर करेगा और नए अवसर प्रदान करेगा।



अधिक समाचार
For more details visit anmnewshindi.in
Follow us at https://www.facebook.com/hindianmnews 




TAGS :        news anmnews importentnews latestnews todaynews newsupdate dailynews dailynewsupdate Spiritualupdate Ganesh Jayanti 2023