बांग्लादेशी तस्करों ने बीएसएफ जवान पर किया जानलेवा हमला, लहूलुहान कर बांग्लादेश भागे


17/01/2023 23:23:08 PM   Aniruddha Chakraborty         662






एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : दिनांक 17 जनवरी, 2023 को 1035 बजे, जिले के सीमावर्ती इलाके में कृष्णा नगर सेक्टर के अंतर्गत सीमा चौकी सीकरा के इलाके में ड्यूटी पर तैनात जवान ने 04 तस्करों को गैर कानूनी तरीके से बांग्लादेश से भारतीय सीमा में प्रवेश करने पर रोका। ड्यूटी पर तैनात जवान ने उनको चुनौती दी और उनका डटकर सामना किया लेकिन तस्करों ने जवान पर बुरी तरह से धारदार हथियारों से हमला कर दिया। हमले में जवान के हाथ और सिर में गम्भीर चोटें आई। जवान जब तक कुछ समझ पाता, तस्करों ने घायल जवान के साथ छीनाझपटी की और उसका हथियार छीनकर बांग्लादेश की तरफ भाग गए। साथी जवान को सूचना मिलने पर वह घायल जवान की सहायता के लिए मौके पर पहुंचा तब तक तस्कर मौके से भाग चुके थे। घटना की FIR थाना चपरा में की जा रही है।

घायल जवान को सीमा चौकी में प्राथमिक उपचार दिया गया और इसके बाद सरकारी अस्पताल, चपरा ले कर गए। जहां चिकित्सकों ने जवान की नाजुक हालात को देखते हुए कोलकाता रेफर कर दिया।

हथियार की बरामदगी और अपराधियों को पकड़ने के लिया बीएसएफ ने अपने समक्ष बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के साथ फ्लैग मीटिंग आयोजित की जिसमें बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के कमाण्डर ने आश्वासन दिया की वे शीघ्र ही अपराधियों को पकड़ लेंगे।

क्षेत्रीय मुख्यालय कृष्णानगर के उप महानिरीक्षक, श्री संजय कुमार ने बताया की जब तस्करों और आपराधिक मंशा वाले लोगों को उनके सीमापार गैर कानूनी कामों में सफलता नहीं मिलती तो वे जवानों पर जानलेवा हमला करते हैं। आगे उन्होंने बताया की हमारे जवानों पर आए दिन तस्करों और उनके साथियों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से हमले किए जाते हैं लेकिन फिर भी हमारे जवान उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देते।



अधिक समाचार
For more details visit anmnewshindi.in
Follow us at https://www.facebook.com/hindianmnews 




TAGS :        west bengal bangladesh border bangladeshi smuggler attack bsf jawan chapra police station fir meeting bsf-bgb