गूगल ने डूडल में भारत की विविधता के स्पेक्ट्रम को दर्शाया गया है


15/08/2021 11:19:51 AM   Palwinder Singh         73






स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: भारत की सांस्कृतिक विविधता और भरतनाट्यम से लेकर पुरुलिया छऊ तक के बहुआयामी नृत्य रूप, देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस को चिह्नित करने के लिए इंटरनेट सर्च दिग्गज गूगल द्वारा जीवंत डूडल में जीवंत हो गए हैं।

डिजिटल आर्टवर्क नर्तकियों या उनके द्वारा रखे गए प्रॉप्स के साथ रंगों का एक वास्तविक ताल है, जो 'Google' के अक्षरों का प्रतिनिधित्व करता है। Google द्वारा अपनी वेबसाइट पर साझा की गई जानकारी के अनुसार, कोलकाता के कलाकार सयान मुखर्जी द्वारा बनाया गया डूडल "भारत के स्वतंत्रता दिवस और सदियों की ऐतिहासिक प्रगति में इसकी सांस्कृतिक परंपराओं का जश्न मनाता है।"

रंग-बिरंगी पारंपरिक वेशभूषा में छह कलाकार उत्सव के माहौल में जोड़ने के लिए पुरानी विरासत डिजाइनों से सजे मंच पर एक पंक्ति में खड़े होते हैं। डूडल के सबसे बाईं ओर चित्रित किया गया है एक भरतनाट्यम नर्तकी एक शानदार पोशाक में और एक आकर्षक 'मुद्रा' है जो 'गूगल' के 'जी' का निर्माण करती है, जबकि चमकदार पोशाक सियाबदा में एक कथकली नर्तकी स्पेक्ट्रम के दूसरे छोर पर है। हाथ जोड़कर।
भरतनाट्यम नर्तक के बाद, बिहू पोशाक में एक महिला खड़ी होती है, एक जापी - असम की पारंपरिक टोपी - 'ओ' अक्षर बनाती है, उसके बाद पंजाब की एक भांगड़ा नर्तकी, 'ढोल' को पीटती है, जो ताल वाद्य यंत्र बनाती है। सर्च जायंट के नाम में दूसरा 'ओ'।

रंगीन टोपी के साथ पुरुलिया छऊ नर्तकी अगली पंक्ति में है, जिसके बाद गुजरात की एक 'गरबा' नर्तकी है, जिसके हाथों में एक जोड़ी है, जो लाइन-अप को पूरा करती है।



अधिक समाचार
For more details visit anmnewshindi.in
Follow us at https://www.facebook.com/hindianmnews 




TAGS :        googel doodel captures spectrum India's diversity