कैसे साफ करे किचन कैबिनेट


13/09/2022 18:20:51 PM   Riya Mitra         62






स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: खाना से होने वाले धुएं के कारण किचन में किचन कैबिनेट अक्सर गंदी हो जाती है। लेकिन अगर इन्हें रोजाना साफ न किया जाए तो ये गंदगी जमा हो जाती है और इसे साफ करना काफी मुश्किल हो जाता है। उसे साफ करने के लिए कुछ क्लीनिंग हैक्स को अपना सकते हैं।

1) साबुन और पानी- चिकनी जगह को साफ करने के लिए गर्म, साबुन का पानी काफी मददगार हो सकता है।
2) बेकिंग सोडा का करें यूज- पुराने या जिद्दी दागों के लिए, बेकिंग सोडा और एक स्क्रब ब्रश का इस्तेमाल करें। अपने ब्रश को गर्म पानी से गीला करने के बाद, थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिलाएं, फिर कैबिनेट्स पर स्क्रब करें।
3) घर पर बनाएं साबुन स्प्रे- एक स्प्रे बोतल में एक कप सफेद सिरका, लिक्विड साबुन की कुछ बूंदें, बेकिंग सोडा का एक बड़ा चम्मच, और लैवेंडर या नींबू एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदों को अच्छे से मिलाएं। इसमें गर्म पानी डालें और बोतल को अच्छे से हिलाएं। कैबिनेट को साफ करने के लिए इसे स्प्रे करें और फिर पोंछ लें।
4) सफेद सिरका का करें इस्तेमाल- एक वॉशक्लॉथ या पेपर टॉवल लें और सिरके में भिगो दें। अब कैबिनेट पर चिकनाई वाले हिस्से को पोंछ लें, और सिरका को 10 या 15 मिनट के लिए लगा रहने दें। फिर नम स्पंज लेकर साफ करें, फिर पानी से भीगा हुआ वॉशक्लॉथ लें और साफ करें।



अधिक समाचार
For more details visit anmnewshindi.in
Follow us at https://www.facebook.com/hindianmnews 




TAGS :        kitchen kitchen cabinet clean cleaning hacks