आयरन की कमी होने पर क्या करना चाहिए?


15/04/2022 16:03:00 PM   Riya Mitra         93






स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम इतने बिजी हो गए हैं कि सेहत का भी ख्याल नहीं रख पाते। आयरन की कमी सेहत को बुरी तरह प्रभावित कर सकती है। महिलाओं को खासतौर पर अपनी डाइट में आयरन रिच फूड्स को शामिल करना चाहिए। ऐसी स्थिति से बचने के लिए आपको अपने खान-पान का खास ख्याल रखना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे हेल्दी फूड्स के बारे में जो आपके शरीर से आयरन की कमी को दूर करने में मदद करेंगे।

पालक

पालक में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं। पालक में भरपूर रूप से आयरन होता है, जो हीमोग्लोबिन की कमी को दूर करने में आपकी मदद कर सकता है।

आंवला

आंवला सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। आंवले में विटामिन-C, आयरन और कैल्शियम जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर से आयरन की कमी को दूर करने में मदद करेंगे।



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